All Criminals”: Kerala Governor Slams Student Activists Amid Huge Protest

All Criminals”: Kerala Governor Slams Student Activists Amid Huge Protest

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने कहा कि वह किसी से नहीं डरते और आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारी छात्र मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा नियुक्त “अपराधी” थे।

कालीकट/नई दिल्ली: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कल कालीकट विश्वविद्यालय का दौरा करते हुए छात्र कार्यकर्ताओं पर निशाना साधा, जब वह सत्तारूढ़ सीपीआई की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर उनके वाहन को टक्कर मारने के कुछ दिनों बाद कालीकट विश्वविद्यालय गए थे।

 

श्री खान ने कहा कि वह किसी से नहीं डरते हैं और आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारी छात्र मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा नियुक्त “अपराधी” थे। श्री खान ने कहा, “वे सभी अपराधी हैं। उन्हें मुख्यमंत्री ने नियुक्त किया है। जो भी विरोध है, वह मुख्यमंत्री द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रायोजित है।” राज्यपाल खान की यात्रा से पहले कल एसएफआई द्वारा कालीकट विश्वविद्यालय के बाहर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया था।

एसएफआई राज्यपाल के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन कर रही है और आरोप लगा रही है कि वह केरल के विभिन्न विश्वविद्यालयों की सीनेट में भाजपा-आरएसएस के उम्मीदवारों को आगे बढ़ा रहे हैं। आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यपाल ने कहा कि वह भारत के राष्ट्रपति को छोड़कर किसी के प्रति जवाबदेह नहीं हैं।

श्री खान ने कहा, “मैंने विभिन्न स्रोतों से प्राप्त नामांकनों पर विचार करने के बाद नामों की सिफारिश की। मैं केवल भारत के राष्ट्रपति के प्रति जवाबदेह हूं। अंततः यह मेरा विवेक है। मैं उन्हें यह क्यों समझाऊं? मैं अपराधियों के प्रति जवाबदेह नहीं हूं।”

 

इस महीने की शुरुआत में, श्री खान ने एसएफआई के सदस्यों द्वारा उनके वाहन को कथित तौर पर टक्कर मारने के बाद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर “उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की साजिश रचने” का आरोप लगाया था।

यह घटना उस वक्त हुई जब राज्यपाल नई दिल्ली रवाना होने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे जा रहे थे. सूत्रों ने बताया कि तीन स्थानों पर गवर्नर खान पर काले झंडे लहराए गए और उनमें से दो स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार को टक्कर मार दी।

Leave a comment